नशा हे ख़राब : झन पीहू शराब


"न्यूज ब्लॉग में आपका स्वागत है" ..... जल है तो कल है "....." नशा हे ख़राब : झन पीहू शराब " ..... - अशोक बजाज
HTML codes

सोमवार, 1 मई 2023

"मन की बात" के 100 वें संस्करण पर प्रसारित भेंटवार्ता

आकाशवाणी से प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को प्रसारित 'मन की बात' कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड में प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि -

"मेरे लिए ‘मन की बात’ ये एक कार्यक्रम नहीं है, मेरे लिए एक आस्था, पूजा, व्रत है। जैसे लोग ईश्वर की पूजा करने जाते हैं तो प्रसाद की थाल लाते हैं। मेरे लिए ‘मन की बात’ ईश्वर रूपी जनता जनार्दन के चरणों में प्रसाद की थाल की तरह है। ‘मन की बात’ मेरे मन की आध्यात्मिक यात्रा बन गया है। ‘मन की बात’ स्व से समिष्टि की यात्रा है। ‘मन की बात’ अहम् से वयम् की यात्रा है। यह तो मैं नहीं तू ही इसकी संस्कार साधना है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात के 100 वें एपिसोड में प्रकट की गई इन भावनाओं से हर भारतीय गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वास्तव में उनके पास बहुत बड़ा ज्ञान का खजाना है. वे 'मन की बात' के माध्यम से ज्ञान का खजाना लुटाते है. उन्होंने विलुप्त हो रहे संचार के प्राचीन माध्यम रेडियो को ना केवल पुनर्जीवित किया बल्कि यह भी सिद्ध कर दिया कि रेडियो आज भी प्रासंगिक है तथा संचार का सशक्त माध्यम है.

मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि दिनांक 30 अप्रेल 2023 को प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के "मन की बात" कार्यक्रम के ऐतिहासिक 100 वें संस्करण के अवसर पर दूरदर्शन केंद्र रायपुर द्वारा मेरी भेंटवार्ता प्रसारित की गई.
दूरदर्शन केंद्र रायपुर का आभार !




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें